Saturday, April 24, 2010

संपन्न घरानों के बच्चे बने अपराधी

रायपुर। शौक की पूर्ति के लिए परिजनों से पर्याप्त जेब खर्च न मिलने पर संपन्न घरानों के नाबालिगों ने अपराध का रास्ता पकड़ लिया। एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें सालेम स्कूल के तीन छात्र लुटेरे निकले। क्राइम ब्रांच के अनुसार छात्रों ने लूट की पांच वारदातों को अंजाम दिया। तीनों एक साथ बाइक पर घूमते थे और सूनसान स्थानों पर महिलाओं को अकेला पैदल जाते देख मोबाइल, नकदी लूटकर भाग निकलते थे।
पांच मोबाइल व लूट की घटना में प्रयुक्त बाइक समेत क्राइम ब्रांच की पकड़ में आए अर्पित लाल मरकाम वल्द दिनेश लाल (17) बूढ़ापारा, अनुराग उर्फ मोहित शर्मा वल्द अश्विनी शर्मा (16) ब्राह्मणपारा तथा शाहरुख अहमद खान उर्फ सन्नी वल्द शफी अहमद खान (16) छोटापारा सालेम स्कूल में दसवीं में पढ़ते हैं। संपन्न घरानों से तालुकात रखने वाले तीनों छात्र गहरे मित्र हैं। इनके बताए अनुसार परिजनों से पर्याप्त जेब खर्च न मिलने और स्कूल के अन्य बच्चों के हाथों में महंगे मोबाइल हैंडसेट देख अपना शौक पूरा करने लूट करते थे। वे स्कूल से भागकर शाहरुख की सीबीजेड बाइक क्रमांक सीजी 04 डीके 4560 पर सवार होकर लूट की वारदात को अंजाम देने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में निकल जाते थे। इन्होंने 20 दिन पूर्व श्यामनगर में तारण सिंह चौक पर एक महिला से तीन हजार रुपए व मोबाइल लूटने के बाद शैलेंद्रनगर में शाम को मकान नंबर डी 297 के सामने पैदल जा रही एक महिला का मोबाइल व तीन सौ रुपए से भरा पर्स लूटा था। दो वारदातों के बाद इनके हौसले बढ़ने लगे। दस दिन पूर्व टैगौरनगर पारसी कब्रिस्तान के सामने सुधा सक्सेना का रास्ता रोककर नोकिया 3110 व सौ रुपए लूटने के बाद हफ्ते दिन पहले टैगौरनगर मेन रोड पर मकान नंबर सी 116 के सामने एक साइकिल सवार को रोककर मोबाइल व 26 सौ रुपए तथा पखवाड़े भर पहले ओसीएम चौक पर प्लेजर सवार महिला एक्का जैन से मोबाइल व दो हजार रुपए लूटकर पुलिस की नाक में दम कर दिया। आरोपियों से घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ लूट के पांच मोबाइल बरामद कर लिए गए। रुपए इन्होंने खर्च कर दिए।
बैंक कैशियर, कांग्रेस नेत्री और ठेकेदार के पुत्र हैं आरोपी :
शाहरुख खान के पिता जहां उरला स्टेट बैंक में कैशियर हैं, वहीं अनुराग शर्मा के पिता ठेकेदार तथा अर्पित लाल की मां कांग्रेस नेत्री बताई गई हैं।

No comments:

Post a Comment